MP News: इंदौर के 56 की तर्ज पर Ujjain में बनेगी 36 दुकान, बेहतरीन जायकों का लिया जा सकेगा स्वाद

 

36 Dukan In Ujjain: मध्य प्रदेश के धार्मिक नगरी उज्जैन में इन दिनों नए नए निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण के कामों के साथ आने वाले दिनों में शहर में कई चीजों का निर्माण किया जाने वाला है। अब शहर को एक और सौगात मिलने जा रही है और इंदौर की 56 दुकान की तर्ज पर उज्जैन में 36 दुकान बनने जा रही है। यहां लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने के साथ घूम फिर सकेंगे। आने वाले 2 से 3 दिनों में इसका टेंडर जारी हो जाएगा।

उज्जैन के निवासियों को जल्द ही नानाखेड़ा क्षेत्र में 36 दुकानों पर अलग-अलग पकवानों का स्वाद चखने के लिए मिलने वाला है। उज्जैन विकास प्राधिकरण द्वारा नानाखेड़ा पेट्रोल पंप के पीछे स्थित खाली पड़ी जमीन पर इसका निर्माण किया जाएगा। विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक जिस तरह से 56 दुकान का निर्माण होने के बाद आज वह इतनी प्रसिद्ध है कि ना सिर्फ शहर बल्कि देश विदेश से आने वाले लोग भी वहां घूमने फिरने के लिए जाते हैं। ठीक उसी तरह 36 दुकानों का निर्माण होगा जहां पर अलग-अलग तरह के जायके मिलेंगे, जिनका लोग आनंद ले सकेंगे।

उज्जैन विकास प्राधिकरण द्वारा इस जगह को इस तरह से तैयार किया जाएगा कि यहां पर नो व्हीकल जोन रहेगा और लोग आराम से पैदल अपनी पसंदीदा वस्तुओं का स्वाद चखते हुए घूम सकेंगे। इन 36 दुकानों को आकर्षक तरीके से बनाया जाएगा जो लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करेगी।

इस प्रोजेक्ट का टेंडर जल्द ही होने वाला है और विकास प्राधिकरण के अधिकारी चाहते हैं कि जिस तरह से 56 दुकान का नाम देश विदेश में प्रसिद्ध है ठीक उसी तरह 36 दुकानों का कुछ ऐसा नाम होना चाहिए जो उसे बाकी जगहों से अलग और खास बनाए। इसके लिए प्राधिकरण द्वारा लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे और जो सबसे अच्छा नाम बताएगा उसे 21000 का इनाम दिया जाएगा।