Karnataka: बीजेपी समर्थकों से ही घिर गए पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, झेलना पड़ा विरोध, कैंपेन छोड़ लौटे वापस

 

Bangalore: कर्नाटक में जल्द ही चुनावों की तारीखों का ऐलान होने वाला है, ऐसे में बीजेपी ने भी अपने चुनाव प्रचारों पर जोर देना शुरू कर दिया है. हालांकि पार्टी के अंदरखाने चल रहा विरोध उस वक्त जनता के सामने आ गया जब कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को चिकमंगलुरू जिले में अपने इलेक्शन कैंपेन को रद्द करने के लिए मजबूर किया गया.

दरअसल सीटी रावी ने येदियुरप्पा के उस बयान को खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र शिमोगा जिले के शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट पर इनके परिवार का काफी अच्छा होल्ड है. इसी वजह से इन दोनों नेताओं के बीच मनमुटाव पैदा हुआ जिसके परिणामस्वरूप आज की घटना देखने को मिली है. यह मामला मुदीगेरे विधानसभा में देखने को मिला जहां पर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा दोपहर को बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का नेतृत्व करने पहुंचे थे.

सूत्रों के मुताबिक सीटी रावी के समर्थक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को घेर लिया, इस दौरान उन्होंने डिमांड की कि विधानसभा से पार्टी के नेता एमपी कुमारस्वामी को नहीं दिया जाना चाहिए. बता दें कि एमपी कुमारस्वामी अपने अगले टर्म के लिए इसी सीट पर आंखे गड़ाए बैठे हैं. एमपी कुमारस्वामी जिन्हें अपनी अनफिल्टर्ड कमेंट्स के लिए जाना जाता है, पार्टी में उन्हें बोझ की तरह देखा जाता है.

सूत्रों ने संकेत दिया कि उन्हें हटाने की मांग येदियुरप्पा के लिए पार्टी के भीतर अपनी ताकत का इस्तेमाल करने के लिए एक तरह की चुनौती थी.कार्यकर्ताओं के इस विरोध के बाद आखिरकार सीएम येदियुरप्पा को जो कि परेशान दिख रहे थे, अपना रोड शो कैंसल करना पड़ा. जहां यह सब हुआ वहां से येदियुरप्पा वापस लौट गए और उन्होंने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिया, जबकि वहां पर सीटी रावी भी मौजूद थें जो कि अपने समर्थकों के साथ दूसरी ओर चले गए थे. मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश बीजेपी में अंदरूनी कलह चरम पर है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की आज की यात्रा से पहले कोर्तगेरे में टिकट चाहने वालों के बीच संघर्ष देखा गया.