Jharkhand Weather Update: मौसम ने बदली करवट, 31 मार्च से 3 अप्रैल तक राज्यभर में बारिश का अलर्ट

 

Ranchi: झारखंड के मौसम में फिर परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका जताई गई है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है.

राजधानी रांची में मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार बारिश हुई. बारिश काफी तेज हुई. इसके बाद धूप निकली है. हल्की बारिश ने ही मौसम में परिवर्तन ला दिया है. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में अगले दो से तीन घंटे में बारिश का अनुमान लगाया है. जिन जिलों में बारिश हो सकती है, उसमें पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह, गुमला और बोकारो शामिल हैं. इन जिलों में वज्रपात का भी अनुमान है.

मौसम विभाग ने बताया है कि इस दौरान कई इलाकों में गर्जन, वज्रपात होने की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने की नसीहत दी है और सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है. झारखंड के दक्षिणी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वर्षा, वज्रपात और ओलावृष्टि की भी आशंका है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं, जिसकी रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है.

मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 31 से 3 अप्रैल तक राज्यभर में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 40-50 किलोमीटर की गति से चलने की संभावना है. लोगों को सलाह दी गई है कि इस दौरान बिजली के खंभों से दूरी बनाएं रखें.