छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कांग्रेस सरकार बनने पर फिर माफ होगा किसानों का कर्ज

 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सत्ता बरकरार रखने पर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में किसानों को निर्णायक कारक बताया था और कहा था कि उनकी सरकार ने उनके कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू की हैं।

90 सदस्यीय सदन में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखने वाले भूपेश बघेल को लगता है कि कांग्रेस के पक्ष में सबसे बड़ा कारक किसान हैं। उन्होंने दावा किया है कि महिलाएं, युवा और व्यवसायी भी बड़े पैमाने पर सबसे पुरानी पार्टी का समर्थन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो चरण के विधानसभा चुनाव से पहले कहा कि जब हम राज्य में फिर से सरकार बनाएंगे तो हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। उन्होंने लिखा कि आज चौथी घोषणा हमारे किसानों को समर्पित। अभी तक हमने 4 घोषणा कर दी हैं। पूर्व की तरह इस बार भी होगा किसानों का कर्ज माफ। जातिगत जनगणना करेंगे। 20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदेंगे। 17.5 लाख परिवार को हम आवास देंगे। पिछले चुनाव में भाजपा का सफाया हो गया था और वह केवल 15 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर थी। कांग्रेस ने 68 सीटें जीतीं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर (20 सीटें) और 17 नवंबर (70 सीटें) को मतदान होगा।

सभी 90 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी। भाजपा ने राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उम्मीदवारों को लेकर भूपेश बघेल ने कहा था कि वह जल्द ही होगा... हमने सारी कवायद कर ली है लेकिन बीजेपी क्यों इंतजार कर रही है। एक-एक करके सूचियां जारी कर रहे हैं, पंडरिया की सूची जारी की और अब फिर फंस गए हैं।