Bhopal News: सिंधी भाषा दिवस पर महिलाओं ने घरों में मनाया देसी फूड फेस्‍टिवल, संस्कृति बचाने का दिया संदेश

 

सुमित कुमार, संवाददाता

Sant Hirdaram Nagar: सिंधी भाषा दिवस पर महिलाओं ने घरों में सिंधी व्यंजन बनाकर यंग जनरेशन को अपनी संस्कृति और सभ्यता से अवगत कराया। देश भर में 10 अप्रैल को सिंधी भाषा दिवस मनाया जाता है।

ग्रीन एकर्स फेस दो में महिलाओं ने ग्रुप लंच का आयोजन किया। ग्रुप लीडर पूनम आसनानी ने बताया कि महिलाओं ने अपने घरों में अलग-अलग व्यंजन बनाए थे। यह व्यंजन बनाकर सभी एक जगह एकत्रित हुई। सबने मिलकर इसका लुत्फ उठाया। इन व्यंजनों में सबसे खास था कढ़ी चावल। यह व्यंजन समाज का सबसे पसंदीदा व्यंजन है। बच्चे, युवा, बुजुर्ग सभी इसे पसंद करते हैं। लजीज होने के कारण यह अन्य समाज के लोग भी बनाने लगे हैं। इस मौके पर सिंधी भाषा, कला, साहित्य और संस्कृति को बढ़ावा देने का संकल्प लिया गया।

इस मौके पर पूनम आसनानी ने कहा कि क़ढ़ी चावल दिवस मनाने का उद्देश्य भाषा को बढ़ावा देना और समाज की नई जनरेशन को संस्कृति और सभ्यता से जोड़ना है। सामूहिक आयोजन में प्रियंका राजदेव, रिया सचदेव, मुस्कान भटेजा, वैशाली वाधवानी, हेमा वाधवानी, वर्षा तनवानी, रेखा गुरबानी, निशा गुरबानी, दिया वाधवानी, नमिता तलरेजा, सोना हासवानी, कंचन सेजवानी, गीता पाहूजा, हर्षा मोटवानी, भारती रामचंदानी, नैना सनमुखानी एवं सोना पंजवानी सहित अनेक महिलाएं शामिल हुई। कढ़ी चावल के साथ विशेष प्रकार का सलाद एवं फ्रूट भी परोसा गया।