Bareilly Kanwar Yatra: कांवड़ियों पर पथराव के साजिशकर्ता सपा नेता उस्मान अली और साजिद, कोर्ट ने भेजा जेल

 

Bareilly Kanwar Yatra: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कांवड़ियों पर हुए पथराव के साजिशकर्ता सपा नेता पूर्व पार्षद उस्मान अली और साजिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आज यानी सोमवार को दोनों आरोपियों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया है। मेडिकल के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कांवड़ियों पर पथराव की घटना बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में हुई थी। जहां कांवड़ियों पर शाह नूरी मस्जिद और घरों से पथराव किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कावड़ियों पर पथराव की घटना मामले में लोगों से पूछताछ की, तो पता चला कि इसका मास्टरमाइंड उस्मान अली और साजिद है। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और आज कोर्ट में पेश किया था। बता दें कि बरेली जिले में बारादरी क्षेत्र के जोगी नवादा में 23 जुलाई यानी रविवार को गंगाजल लेने के लिए बदायूं के कछला जा रहे कांवड़ियों पर पथराव किया गया था। पुलिस सूत्रों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घटना में करीब 12 कांवड़िये मामूली रूप से घायल हुए हैं।


पुलिस ने बताया कि घटना से नाराज कांवड़ियों ने कांवड़ रखकर काफी देर तक रास्ता जाम कर दिया। बाद में प्रशासन और स्थानीय संगठनों के नेता मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा-बुझा कर रास्ता खुलवाया। कांवड़ियों का एक समूह अपराह्न करीब 3 बजे गंगाजल लेने के लिए बदायूं के कछला जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में दूसरे समुदाय के एक धार्मिक स्थल के पास गुजरने के दौरान कांवड़ियों पर पथराव किया गया, इसके बाद विवाद शुरू हो गया। \


पुलिस ने जब इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला, तो देखा कि पथराव दोनों ओर से किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है।