Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह रातभर निहारता रहा जेल की दीवारें, तन्हाई सेल में है बंद

 

Amritpal Singh Arrest: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. उसे तन्हाई सेल में रखा गया है. वह यहां न तो अपने किसी साथी से मिल सकता है और ना ही किसी और कैदी की है वह झलक देख सकता है.

उसे एकदम अकेला चारदीवारी में रखा गया है. सूत्रों ने बताया कि जेल मैनुअल की हिसाब से ही उसे खाना दिया गया, जो उसने खाया. सूत्रों की मानें तो कल देर रात तक अमृतपाल सिंह अपने कमरे में जागता ही रहा. उसे रातभर नींद नहीं आई.

सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल सिंह देर रात तक अपने सेल में जागता ही रहा. अमृतपाल को उसी जेल में रखा गया है, जहां उसके 9 बाकी कुछ साथी बंद हैं. वे सभी एक दूसरे से जुदा तन्हाई सेल में रखे गए हैं. अमृतपाल के 9 साथी डिब्रूगढ़ जेल में ही बंद हैं, जहां वे एक दूसरे से मुलाकात नहीं कर सकते. अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया था.

अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार था. पंजाब पुलिस ने उसे ढूंढने की तमाम कोशिशें की, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका. आखिरी में वह खुद मोगा रोड गांव स्थित गुरुद्वारा पहुंचा था, जहां वह कुछ लोगों को संबोधित कर रहा था. बताया जाता है कि पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने की पूरी प्लानिंग पहले ही कर ली थी. उसे गुरुद्वारा के बाहर से गिरफ्तार किया गया.