SRH vs MI को पहली जीत की तलाश; हैदराबाद में टकराएंगे हार्दिक-कमिंस, रात 7:30 बजे से मैच

 

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 के अपने शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को जब यह दोनों टीम आमने-सामने होंगी, तो उनका लक्ष्य जीत दर्ज करके खाता खोलना होगा।

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरुआत हमेशा की तरह अच्छी नहीं रही। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद भी केकेआर (KKR) के खिलाफ जीत की स्थिति से मुकाबला हार गई थी। मुंबई इंडियंस के लिए पहले मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी, डेवाल्ड ब्रेविस की प्रभावशाली पारी और शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा का उपयोगी योगदान उसके लिए सकारात्मक पहलू रहे।

मुंबई को एक समय 36 दिन पर 48 रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बचे हुए थे, लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाया जो टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय होगा। पहली बार मुंबई की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेख् लेकिन उनकी यह रणनीति नहीं चल पाई।

उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा, क्योंकि पिछले साल गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ऊपरी क्रम में अच्छा प्रभाव छोड़ा था। सनराइजर्स हैदराबाद की बात है तो पैट कमिंस की अगवाई वाली टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन की शानदार पारी से एक समय जीत की उम्मीद जगा दी थी। मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी।

सनराइजर्स ने पिच हिटर अब्दुल समद पर काफी भरोसा दिखाया है और उन्हें अब उम्मीद पर खरा उतरना होगा। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बाद में आंद्रे रसेल ने उनकी जमकर धुनाई की थी। यह अनुभवी तेज गेंदबाज अच्छी वापसी करने के लिए बेताब होगा। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस का यह मुकाबला बुधवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद— मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यानसेन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा।

मुंबई इंडियंस— रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमरा, ल्यूक वुड। डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी।