Uttarakhand weather News: बारिश का कहर, बदरीनाथ हाईवे बंद, मसूरी में मूसलाधार बारिश 

 

Uttarakhand weather : उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में नाला उफान पर आ गया था। जिससे यात्रा मार्ग बाधित हो गया है। जो कि अभी बंद चल रहा है। मार्ग को खुलवाने के लिए प्रशासन और पुलिस की टीमें काम में जुटी हैं।

हाईवे बंद होने से सभी वाहनों को पांडुकेश्वर में ही रोका गया है। इसके अलावा छिनका में बदरीनाथ हाईवे शनिवार को करीब पांच घंटे तक बाधित रहा। जो कि रुकरुक कर यात्रा मार्ग को बाधित कर रहा है। यहां अब भी पहाड़ी पर पत्थर और मलबा अटका हुआ हैै। जो कि डेंजर जोन बना हुआ है।

रविवार को भी गढ़वाल और कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी और पौड़ी के लिए यलो और कुमाऊं के कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के कारण चमोली में छह मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं। उधर शनिवार को मसूरी में मूसलाधार बारिश मुसीबत बनकर आई। जेपी बैंड के पास मलबा आने से एनएच 707 करीब पौने दो घंटे बंद रहा। इससे सैकड़ों वाहन फंसे रहे। कैंपटी रोड और मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगहों पर मलबा आने से ट्रैफिक बंद रहा।

शनिवार को मसूरी में पर्यटकों की संख्या में एक बार फिर भारी इजाफा देखने को मिला। अधिकतर होटल पैक रहे। वीकेंड होने की वजह से मसूरी में कई जगह जाम के हालात बने रहे। पुलिसकर्मी बारिश में ही जाम खुलवाते रहे। भूस्खलन से मुसीबतें बढ़ गई और कई घंटों तक सड़क मार्गों पर जाम लगा रहा।

मसूरी बाजार में भी बारिश से हालात बिगड़े रहे। कई इलाकों में बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुस गया। मूसलाधार बारिश से गांधी चौक, कैंपटी रोड, मैसानिक लॉज, बस अड्डे,भगत सिंह चौक, लंढौर सहित कई जगहों पर जाम लगा। सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। , हाथी पांव के पास एक पर्यटक का वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लटक गया। हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।