UP Election 2022: यूपी चुनाव में BJP के संकल्प पत्र में हो सकता है मथुरा का जिक्र: सूत्र

 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी संकल्प पत्र के जरिए बड़े चुनावी वादे करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के संकल्प पत्र में मथुरा का जिक्र हो सकता है। उत्तर प्रदेश की सत्ता में दोबारा वापसी की कोशिश में जुटी भारतीय जनता पार्टी यूपी के संकल्प पत्र में मथुरा का सांकेतिक तौर पर प्रयोग करेगी। माना जा रहा है कि बीजेपी रोजगार को लेकर भी बड़ा वादा कर सकती है।

सूत्रों की मानें तो बीजेपी जब यूपी चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी करेगी, तब उसमें राम मंदिर और काशी कॉरिडोर की तरह सांस्कृतिक और राष्ट्रीय स्थलों को भव्य रूप देने का भी संकल्प होगा। साथ ही किसानों के बिजली बिल को लेकर बड़ी राहत की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि ऐसी खबर थी कि बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणा पत्र तैयार करने के लिए जनता का सुझाव लिया है। इसके लिए पार्टी ने हर स्तर पर बैठकें की हैं और लोगों के फीडबैक लिए हैं।

208 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करेगी बीजेपी
बीजेपी आज यूपी की 208 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती है। थोड़ी देर में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बड़ी बैठक होगी, जिसमें बीजेपी के सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर भी अंतिम मुहर लगने की संभावना है। दिल्ली में बीजेपी की बैठकों का दौर देर रात तक जारी रहा था। यूपी में तीन लिस्ट के जरिए बीजेपी 194 उम्मीदवारों का ही ऐलान कर पाई है। माना जा रहा है आज 208 प्रत्याशियों की लिस्ट आ सकती है।