देश में यहां पर कोरोना वैक्सीन लेने वालों को दिया जाएगा 60,000 रुपये का Smartphones

 

नई दिल्ली: लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अहमदाबाद नागरिक निकाय एक लकी ड्रा योजना लेकर आया है, जिसमें दोनों खुराक लेने वाले लोगों को 60,000 रुपये का स्मार्टफोन मिलेगा।

नागरिक निकाय के अनुसार, जो लोग 1 से 7 दिसंबर के बीच कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लेते हैं, वे योजना के लिए पात्र होंगे और एक विजेता को लकी ड्रॉ के माध्यम से घोषित किया जाएगा।

इससे पहले भी नगर निकाय ने टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने के लिए कई पहल की हैं। नागरिक निकाय ने पहले हजारों लाभार्थियों को विशेष रूप से शहर की झुग्गियों से एक लीटर खाद्य तेल के पैकेट वितरित किए थे। एएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक शहर में 78.7 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक मिल चुकी है, जिसमें पहली खुराक लेने वाले 47.7 लाख लोग और 31.0 लाख लोग शामिल हैं।

एएमसी ने कहा कि जिन लोगों ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली है और दूसरी खुराक के कारण सार्वजनिक क्षेत्रों, जैसे उद्यान, चिड़ियाघर और संग्रहालयों के साथ-साथ निजी आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

एएमसी ने अपने सभी स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों के प्रवेश द्वारों पर आने वालों को कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति की जांच करने के लिए बिंदु स्थापित किए हैं। यदि कोई आगंतुक (एक मरीज को छोड़कर) वैक्सीन की खुराक के कारण होता है, तो उसे परिसर में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले केंद्र में शॉट दिया जाएगा। यहां तक कि अन्य बीमारियों से पीड़ित रोगियों को भी, जो कोविड-19 टीकाकरण के कारण हैं, उन्हें ठीक होने के बाद जाब्स लेने के लिए परामर्श दिया जाएगा और उनके टीकाकरण की स्थिति उनके मेडिकल केस पेपर में दर्ज की जाएगी।