Delhi: शिक्षक दिवस के अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- ' मेरे विरोधी, मेरे गुरु 

 

New Delhi: शिक्षक दिवस के अवसर पर राहुल गांधी ने अपने संदेश में कहा है कि वे अपने विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानते हैं, जो अपने व्यवहार, झूठ और शब्दों से उन्हें सिखाते हैं कि वे जिस रास्ते पर चल रहे हैं वह बिल्कुल सही है.

और इस रास्ते पर आगे बढ़ते रहने के लिए हर कीमत कम है.' कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'भारत के लोग भी शिक्षकों की तरह हैं, जो विविधता में एकता का उदाहरण देते हैं, वे हमें हर समस्या से साहस से लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं, वे विनम्रता और तपस्या के प्रतीक हैं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'मैं महात्मा गांधी, गौतम बुद्ध, श्री नारायण गुरु जैसे महापुरुषों को अपना गुरु मानता हूं, जिन्होंने हमें समाज में सभी लोगों की समानता और सभी के प्रति दया और प्रेम दिखाने का ज्ञान दिया. शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को मेरी आदरपूर्वक श्रद्धांजलि.
भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि.' उन्होंने कहा, 'एक शिक्षक का जीवन में बहुत ऊंचा स्थान है क्योंकि एक शिक्षक आपके जीवन का मार्ग प्रशस्त करता है और आपको सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है.' बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति एस राधाकृष्णन की जयंती को प्रत्येक वर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है.
5 सितम्बर 1888 को तमिलनाडु में जन्मे डॉ. राधाकृष्णन को भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद् और महान दार्शनिक के तौर पर जाना जाता है. राहुल गांधी का शिक्षक दिवस पर यह संदेश ऐसे समय में आया है जब उनके विरोधियों का उनके प्रति यह धारणा है कि राहुल गांधी एक ऐसा वंशवादी शख्स है जिसे राजनीति की कोई वास्तविक समझ नहीं है, जो विदेश में छुट्टियों पर जाना पसंद करता है और जिसका भारत के लोगों से कोई लगाव नहीं है.