आर्टिस्ट Sudarsan Pattnaik ने प्याज और रेत से बनाया सैंटा क्लॉज, जानें क्या दिया दुनिया को मैसेज

 

Sudarsan Pattnaik. वर्ल्ड फेमस सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस के अवसर पर प्याज और रेत से सैंटा क्लॉज बनाया है। इस कलाकृति के माध्यम से आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने एक पेड़ लगाने और धरती को हराभरा रखने का संदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार सुदर्शन पटनायक ने करीब 2 टन प्याज का उपयोग करके सैंटा क्लॉज बनाया है। इसे देखने के लिए पुरी के समुद्र तट पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस आर्ट के साथ आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने धरती की हरियाली का भी संदेश दिया है।

विश्व प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने कहा कि हर साल क्रिसमस के अवसर पर हम कुछ नया और क्रिएटिव आर्ट बनाने की कोशिश करते हैं। पुरी के फ्लैग बीच से हम दुनिया को एक संदेश भी देते हैं। इस बार हमने प्याज से सैंटा क्लॉज की बड़ी कलाकृति तैयार की है। यह 100 फीट लंबा, 40 फीट चौड़ा और 20 फीट ऊंची कलाकृति है। इसके लिए दो टन प्याज का इस्तेमाल किया गया है। हमने क्रिसमस के मौके पर गिफ्ट ए प्लांट, ग्रीन द अर्थ का संदेश देने की कोशिश की है, ताकि धरती की हरियाली को बनाए रखा जा सके।

उड़ीसा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने कहा कि इस वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है कि हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं। यही वजह है कि हमने कलाकृति बनाने के लिए प्याज का इस्तेमाल किया है। आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने कहा कि हमें क्लाइमेट चेंज और इससे होने वाले बदलावों के बारे में पता है। बताया कि इसे तैयार करने में करीब 8 घंटे का वक्त लगा है। जब पूरी दुनिया क्रिसमस का त्योहार मना रही है तो हमने भारत में प्याज से यह आर्ट बनाकर विश्व को हरियाली बचाने और हरियाली बढ़ाने का संदेश दिया है।