Indian Railway: Train यात्रियों के लिए लॉन्च हुआ Credit Card, सस्ती एसी टिकट समेत मिलेंगे कई फायदे,जाने 

 

नई दिल्ली: रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। उनको एक ऐसा क्रेडिट कार्ड देने की तैयारी है, जिससे उन्हें काफी फायदा पहुंचेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बीओबी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (बीएफएसएल), आईआरसीटीसी BoB RuPay कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए एक साथ आई है। थोड़े-थोड़े समय में रेल यात्रा करने वाले यात्रियों को अधिकतम बचत प्रदान की जा सके, इसलिए यह कार्ड तैयार किया जा रहा है।

बीओबी क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके अगर आईआरसीटीसी उपयोगकर्ता एसी क्लास रेलवे टिकट बुक करते हैं को यह उन्हें सस्ता मिल सकता है। इस कार्ड से ग्रॉसरी से लेकर फ्यूल तक की अन्य कैटेगरी में खरीदारी करने पर भी कई फायदे मिलेंगे। कार्डधारक इस कार्ड का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय व्यापारियों और एटीएम में जेसीबी नेटवर्क के माध्यम से लेनदेन करने के लिए भी कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि BoB RuPay कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड से खासकर उन यात्रियों को फायदा होगा जो भारतीय रेलवे में लगातार ट्रैवल करते रहते हैं। इसे विशेष तौर पर ऐसे ही यात्रियों के लिए तैयार किया गया है। वहीं, इस क्रेडिट कार्ड से IRCTC वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से 1AC, 2AC, 3AC, CC, या EC बुकिंग करने वाले यूजर्स को 40 रिवॉर्ड पॉइंट (per Rs 100 spent) जैसा बेनिफिट मिलेगा। 

यह कार्ड सभी बुकिंग पर एक फीसदी ट्रांजेक्शन शुल्क की छूट भी देगा। इसके अलावा, कार्ड जारी होने के 45 दिनों के अंदर 1,000 रुपये या उससे अधिक की सिंगल खरीदारी करने वालों को 1,000 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट भी मिलेगा।