Tue, 3 Jan 2023

Vande Bharat Train: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 दिन पहले दिखाई थी हरी झंडी

Vande Bharat Train: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 दिन पहले दिखाई थी हरी झंडी

Kolkata: वंदे भारत ट्रेन के सफर की शुरुआत बहुत सुखद नहीं रही। यात्रा शुरू होने के पहले दिन ट्रेन में साफ-सफाई और भोजन की गुणवत्ता को लेकर आई ढेरों शिकायतों के बाद अगले ही दिन ट्रेन पर पथराव किया गया।

 पथराव की यह घटना मालदा के समसी और कुमारगंज स्टेशनों के बीच हुई। पथराव की वजह से वंदे भारत ट्रेन के सी 13 डिब्बे की खिड़की का कांच टूट गया और बाहरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। इस घटना में रेलवे की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।


 

नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता सब्यसाची डे ने मंगलवार को बताया कि जीआरपी ने इस संबंध में रेलवे एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम करीब 6:00 बजे मालदा के समसी और कुमारगंज स्टेशन के बीच ट्रेन पर पथराव हुआ। आरपीएफ की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और वहां लोगों को सचेत किया गया है कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। इसे काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। ऑन बोर्ड आरपीएफ स्टाफ की संख्या भी बढ़ाई जा रही है और कुमारगंज स्टेशन पर आरपीएफ की पेट्रोलिंग भी होगी। जीआरपी भी तलाशी अभियान चला रही है। जिसने भी पत्थरबाजी की है, उसकी गिरफ्तारी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसी घटनाओं को लेकर यात्रियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वंदे भारत ट्रेन के कांच स्टोन पेल्टिंग प्रूफ बनाए गए हैं। उससे आंतरिक हिस्सों में कोई नुकसान होने वाला नहीं है।

देश की इस पहली स्वदेश निर्मित हाई स्पीड प्रीमियम ट्रेन पर पथराव की घटना को राजनीति से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। गत शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारम्भ किया था।

Advertisement

Advertisement

Advertisement