Sat, 7 Jan 2023

महिला पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा बेंगलुरु से गिरफ्तार, एक दिन पहले गई थी नौकरी

महिला पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा बेंगलुरु से गिरफ्तार, एक दिन पहले गई थी नौकरी

Bangalore: न्यूयॉक से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में 70 साल की महिला यात्री पर पेशाब करने वाले शंकर मिश्रा को पुलिस ने शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार को उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। दिल्ली पुलिस की कई टीम शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी।

आरोपी शंकर मिश्रा गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार ठिकाना बदल रहा था। दिल्ली पुलिस मुंबई और बेंगलुरु में छापेमारी कर रही थी। इन दोनों शहरों में शंकर मिश्रा के कई ठिकाने हैं। वह अक्सर दोनों शहरों की यात्रा करता था। दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया था।

घटना 26 नवंबर की है। न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा सवार था। वह बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहा था। नशे में धुत्त होकर उसने वृद्ध महिला पर पेशाब कर दिया था। मामला प्रकाश में आने पर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था। शुक्रवार को आरोपी शंकर मिश्रा की ओर से बयान जारी किया गया कि महिला यात्री के कपड़े और बैग साफ करवाए थे। उसे मुआवजा भी दिया गया था। महिला ने उनके खिलाफ नहीं बल्कि एयरलाइन से मुआवजा के लिए शिकायत की थी। इसके बाद आरोपी को उसकी कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया था।

पीड़ित महिला ने इस घटना को लेकर टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखर को लेटर लिखा था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आईपीसी और विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया था। आरोपी पर आईपीसी की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला), 509 (महिला की लज्जा भंग करने का इरादा) और 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से दुराचार) के तहत केस दर्ज किया गया था।

Advertisement

Advertisement

Advertisement