Mon, 23 Jan 2023

Jammu Kashmir: श्रीनगर में आतंवादियों ने किया ग्रेनेड से हमला, हिजबुल का बड़ा आतंकवादी गिरफ़्तार

Jammu Kashmir: श्रीनगर में आतंवादियों ने किया ग्रेनेड से हमला, हिजबुल का बड़ा आतंकवादी गिरफ़्तार 

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर को अशांत करने के लिए पाकिस्तानी प्रायोजित आतंकी गतिविधियां लगातार चल रही हैं। रविवार को श्रीनगर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया।

ईदगाह क्षेत्र में हुए इस हमले से हर ओर दहशत है। ग्रेनेड फटने से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। उधर, शोपियां में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान हिजबुल के एक आतंकी को गिरफ़्तार किया है।

श्रीनगर में रविवार को आतंकवादियों ने दहशत फैलाने के लिए ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया है। 32 साल के एजाज अहमद को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के एजाज के अलावा कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घटना की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि घायल एजाज अहमद की हालत स्थिर है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान में हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी पकड़ा है। पकड़ा गया आतंकवाद हिजबुल मुजाहिद्दीन का सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला आतंकवादी बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार आतंकवादी 2017 से सक्रिय है। यह आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दी के विभिन्न मामलों में शामिल रहा है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए हिजबुल आतंकी का नाम नासिर अहमद शेर गोजरी उर्फ कासिम भाई है। वह होमहुना नागबल का रहने वाला है। सुरक्षा बल पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुए आतंकियों और सुरक्षा बलों के एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए थे। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी के रूप में हुई थी। दरअसल, बडगाम क्षेत्र में आतंकी एक्टिविटीज पर लगाम कसने के लिए एक मोबाइल सैन्य चेकिंग चौकी की स्थापना की गई है। बीते दिनों जांच के दौरान एक कैब को जैसे ही रोकने की कोशिश हुई आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

Advertisement

Advertisement

Advertisement