Thu, 4 Aug 2022

BJP के Tiranga डीपी के जवाब में कांग्रेस का नेहरू डीपी राष्ट्रवाद पर आमने सामने पक्ष-विपक्ष

BJP के Tiranga डीपी के जवाब में कांग्रेस का नेहरू डीपी राष्ट्रवाद पर आमने सामने पक्ष-विपक्ष

केंद्र की मोदी सरकार भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत देश के सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर ‘तिरंगा’ फहराया जाएगा।

भाजपा के सांसदों द्वारा कल बाइक तिरंगा रैली भी निकाली गई। जिसमें केंद्र के बड़े मंत्री भी शामिल हुए। इस मुद्दे को लेकर सियासत तब गरमा गई जब इस यात्रा में विपक्ष का कोई भी नेता शामिल नहीं हुआ। इस पर अब केंद्र सरकार ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि हमने आह्वान किया था कि इस रैली में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सांसद शामिल हों लेकिन विपक्ष का एक भी नेता शामिल नहीं हुआ। सरकार ने कहा कि तिरंगा पूरे देश का है इसलिए इसमें राजनीति करना कहां तक सही है।

राहुल गांधी ने ऐसे किया पलटवार

राहुल गांधी ने केंद्र की तिरंगा यात्रा और दिए गए बयान का पलटवार करते हुए तिरंगा के साथ पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि देश की शान है, हमारा तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा।

तिरंगे का जवाब नेहरू से

PM मोदी ने देशवासियों से ये अपील की थी कि आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी और तिरंगे के सम्मान में लोग अपने सभी सोशल मीडिया साइट्स की डीपी बदलकर उसमें तिरंगा लगाएं। जिसके ठीक उलट कांग्रेस के बड़े नेता देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा वाली तस्वीर की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) लगा रहे हैं।

जयराम रमेश का PM मोदी पर निशाना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा कि, ''वर्ष 1929 के लाहौर अधिवेशन में रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए पंडित नेहरू ने कहा था एक बार फिर आपको याद रखना है कि अब यह झंडा फहरा दिया गया है। जब तक एक भी हिंदुस्तानी मर्द, औरत, बच्चा जिंदा है, यह तिरंगा झुकना नहीं चाहिए। देशवासियों ने ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं। लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा। जिन्होंने 52 वर्षों तक नागपुर में अपने मुख्यालय में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?''

PM मोदी ने किया था आग्रह

PM नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की 'डिस्प्ले' तस्वीर पर मंगलवार को 'तिरंगा' लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया।

Advertisement

Advertisement