Tue, 10 Jan 2023

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिवों की दिल्ली में अहम बैठक, 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव पर नजर

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिवों की दिल्ली में अहम बैठक, 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव पर नजर

सुमित कुमार - संवाददाता

New Delhi: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिवों की आज दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हो रही है। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं। यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर में 2 बजे तक चलेगी।

बता दें कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी आगामी 16-17 जनवरी को प्रस्तावित है। सूत्रों के अनुसार, आज हो रही राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के प्रस्ताव पर चर्चा होगी। साथ ही बैठक की जगह और अन्य इंतजामों पर भी चर्चा की जाएगी। ऐसी खबर है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी का फोकस इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर रहेगा। जिन राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और मिजोरम शामिल हैं।

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव बेहद अहम हैं। इनमें से मध्य प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार है और नागालैंड और मेघालय में बीजेपी सरकार के सहयोगी के रूप में सत्ता पर काबिज है। वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है तो तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति सत्ता में है। भाजपा की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा राज्यों में सत्ता कब्जाई जाए। 



राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुनावी उपलब्धियों और केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा होगी। कार्यकारिणी की बैठक में एक प्रस्ताव पास किया जाएगा, जिसमें भाजपा सरकार द्वारा हाल के महीनों में लोगों के आर्थिक कल्याण के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा होगी।

Advertisement

Advertisement

Advertisement