Thu, 1 Sep 2022

PM नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी के खिलाफ केस दर्ज कोर्ट ने भेजा समन

PM नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी के खिलाफ केस दर्ज कोर्ट ने भेजा समन

अमेरिका में भारत के PM नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के CM वाईएस जगन मोहन रेड्डी और देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। ये केस भ्रष्टाचार और पेगासस जासूसी समेत कई मुद्दों को लेकर भारतीय मूल के एक डॉक्टर ने दर्ज करवाया है। कोलंबिया की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इन तीनों लोगों समते कई अन्य लोगों को इस मामले में समन जारी किया है।

जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश से आने वाले भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर लोकेश वुयुररु ने बिना किसी दस्तावेजी सबूत के यह केस दायर किया है। रिचमंड के गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉक्टर लोकेश वुयुररु ने आरोप लगाया कि PM  नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के CM वाई एस जगनमोहन रेड्डी और बिजनेसमैन गौतम अडानी समेत अन्य लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जिसमें अमेरिका में बड़े पैमाने पर नकदी ट्रांसफर और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस का इस्तेमाल शामिल है।

डॉक्टर द्वारा केस दर्ज कराने के बाद कोर्ट ने इस मामले में 22 जुलाई को समन जारी किया था। भारत में यह समय 4 अगस्त को भेजा गया। उधर, न्यूयॉर्क के अटॉर्नी रवि बत्रा ने इस केस को व्यर्थ करार दिया है। बत्रा ने बताया कि डॉक्टर के पास फिजूल का समय है इसलिए उन्होंने ऐसा मुकदमा दायर किया है, इससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

Advertisement

Advertisement