Fri, 11 Nov 2022

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने पर भड़की कांग्रेस, बोली- सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने पर भड़की कांग्रेस, बोली- सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत

राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने का आदेश जारी होने पर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि उसे सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंजूर नहीं है। पार्टी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने का फैसला पूरी तरह से अस्वीकार्य है और पूरी तरह से गलत है।

कांग्रेस ने दोषियों की रिहाई संबंधी आदेश पर कहा कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उच्चतम न्यायालय ने देश की भावना के अनुरूप कार्य नहीं किया।

कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी इन-चार्ज कम्युनिकेशंस, जयराम रमेश ने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बचे हत्यारों को मुक्त करने का सुप्रीम कोर्ट का निर्णय अस्वीकार्य और पूरी तरह से गलत है। कांग्रेस इसकी आलोचना करती है और इसे पूरी तरह से अक्षम्य मानती है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुप्रीम कोर्ट ने भारत की भावना के अनुरूप काम नहीं किया।"

बता दें की शीर्ष अदालत ने राजीव गांधी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रही नलिनी श्रीहरन और आर. पी. रविचंद्रन को समय से पहले रिहा करने का शुक्रवार को आदेश दिया। दोनों ने समय से पहले रिहाई की मांग को लेकर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

न्यायाधीश बी. आर. गवई और न्यायाधीश बी. वी. नागरत्ना की पीठ ने कहा कि मामले के दोषियों में से एक आरोपी ए. जी. पेरारिवलन के मामले में शीर्ष अदालत का पहले दिया गया फैसला इन दोनों के मामले में भी लागू होता है।

Advertisement

Advertisement